नियम और शर्तें

"मछुआ कल्याण तथा मत्स्य विकास विभाग, मध्य प्रदेश सरकार" की इस आधिकारिक वेबसाइट को आम जनता को जानकारी देने के लिए विकसित किया गया है। इस वेबसाइट में प्रदर्शित दस्तावेज और जानकारी संदर्भ उद्देश्यों के लिए ही हैं और कानूनी दस्तावेज होने का अभिप्राय नहीं है।

मछुआ कल्याण तथा मत्स्य विकास विभाग, मध्य प्रदेश सरकार वेबसाइट के भीतर दी गई सूचना, पाठ, ग्राफिक्स, लिंक या अन्य वस्तुओं की सटीकता या पूर्णता की वारंट नहीं करती है। अद्यतन और सुधार के परिणामस्वरूप, मध्य प्रदेश की सरकार, मछुआ कल्याण तथा मत्स्य विकास विभाग, "मछुआ कल्याण तथा मत्स्य विकास विभाग, मध्य प्रदेश सरकार" से बिना किसी सूचना के परिवर्तन के अधीन हैं।

क्या कहा गया है और संबंधित अधिनियम, नियम, विनियम, नीति वक्तव्य आदि में शामिल है, के बीच किसी भी भिन्नता के मामले में, उत्तरार्द्ध प्रबल होगा।

वेबसाइट के किसी भी हिस्से में किसी भी विशिष्ट सलाह या प्रश्नों का उत्तर / इस तरह के विशेषज्ञों / सलाहकारों / व्यक्तियों के व्यक्तिगत विचार / राय हैं और ये जरूरी नहीं कि इस विभाग या उसकी वेबसाइट्स द्वारा सदस्यता ली जाती है।

वेबसाइट पर कुछ लिंक्स तीसरे पक्षों द्वारा बनाए गए अन्य वेबसाइटों पर स्थित संसाधनों का नेतृत्व करती है, जिनके पास मछुआ कल्याण तथा मत्स्य विकास विभाग, मध्य प्रदेश सरकार का कोई नियंत्रण नहीं है या कनेक्शन नहीं है। ये वेबसाइटें मछुआ कल्याण तथा मत्स्य विकास विभाग, मध्य प्रदेश सरकार के पास हैं और इन पर जाकर; आप मछुआ कल्याण तथा मत्स्य विकास विभाग के बाहर हैं, मध्य प्रदेश सरकार की वेबसाइट और इसके चैनल मछुआ कल्याण तथा मत्स्य विकास विभाग, मध्य प्रदेश सरकार न तो किसी भी तरह का समर्थन करती है और न ही कोई निर्णय या वारंटी प्रदान करती है और प्रामाणिकता के लिए कोई ज़िम्मेदारी या दायित्व स्वीकार नहीं करती है, किसी भी वस्तु या सेवाओं की उपलब्धता या किसी भी क्षति, नुकसान या हानि के लिए प्रत्यक्ष या परिणामी या स्थानीय या अंतरराष्ट्रीय कानूनों का कोई उल्लंघन जो इन वेबसाइटों पर आपके विज़िट और लेनदेन द्वारा किया जा सकता है।